REVIEW: पिता बेटे की जोड़ी ने ''थार'' में किया कमाल, देखने लायक है फिल्म

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 10:22 AM (IST)

फिल्म : थार
निर्माता : अनिल कपूर फिल्म्स
निर्देशक : राज सिंह चौधरी
कलाकार : अनिल कपूर, हर्षवर्धन कपूर, फातिमा सना शेख,सतीश कौशिक, मुक्ति मोहन और अन्य
प्लेटफार्म : नेटफ्लिक्स
रेटिंग : 3.5/5

ज्योत्सना रावत। फिल्म 'थार' के साथ एक बार फिर पिता अनिल कपूर और उनके बेटे हर्षवर्धन की जोड़ी नेटफ्लिक्स पर कमाल कर रही है। इससे पहले दोनों की जोड़ी फिल्म एके वर्सेज एके में साथ नजर आयी थी। फिल्म में कुछ कमियां तो हैं लेकिन इसके नरेटिव विजुअल्स, पिक्चराइजेशन और म्यूजिक के स्कोर की वजह से खास बन गई है।

कहानी

फिल्म की शुरूआत किरदार इंस्पेक्टर सुरेखा (अनिल कपूर) से होती है। वह बताता है कि बॉर्डर से नजदीक राजस्थान के मुनाबो गांव में आजादी के बाद हुए बंटवारे के बाद उसकी पोस्टिंग हुई है। गांव में कत्ल हो रहे हैं। अफीम की तस्करी हो रही है। दूसरी तरफ एक लड़का है जिसकी निगाहें पुरानी चीजों पर कम और दूसरों की औरतों पर ज्यादा होती हैं। कहानी इन्हीं सब दृश्यावलियों में घूमती है।

एक्टिंग

अभिनय में हर बार की तरह अनिल कपूर फिर अपनी भूमिका में छाप छोडऩे में कामयाब हुए हैं। हर्षवर्धन की बात करें तो फिल्म में उनका अभिनय भी शानदार रहा है। हालांकि हर्षवर्धन के बोलने के लिए ज्यादा संवाद नहीं हैं फिल्म में, लेकिन आंखों और बॉडी लैंग्वेज से बड़ी खूबसूरती से वह अपने अभिनय का परिचय दे गए। फातिमा सना शेख और मुक्ति मोहन ने अपने अभिनय से सरप्राइज किया है। फिल्म में कम स्पेस मिलने के बावजदू सतीश कौशिक अपनी भूमिका से न्याय कर गए।

डायरेक्शन

फिल्म की सिनेमैटोग्राफी काफी अच्छी है। फिल्म का आर्ट हो और कैमरा वर्क दोनों काबिले तारीफ है। फिल्म में 'थार' का राजस्थान बिल्कुल अलग दिखेगा। अजय जयंती का बैकग्राउंड म्यूजिक कहानी और किरदारों के साथ बखूबी जोड़ता है। संवाद भी हैं। यदि आप कुछ डिफ्रेंट ट्राई करना चाहते हैं तो यह फिल्म आपको यकीनन पसंद आएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Related News

Recommended News