इंडस्ट्री में अपनी मज़बूती बरकरार रखने के लिए एक्ट्रेस कृति सैनन ने कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा में, जहां लाइन-ऐज अक्सर सफलता तय करती दिखती है, कृति सैनन एक ताज़ा विसंगति के रूप में उभरी हैं। इंडस्ट्री के बाहरी व्यक्ति से एक सच्चे गेम चेंजर के रूप में उभरते हुए, उन्होंने सभी बाधाओं को हराते हुए अपनी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प के साथ अपने लिए एक जगह बनाई है।

 

उनकी हालिया रिलीज, 'मिमी' में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतना, उनकी शानदार यात्रा का प्रमाण है। 'मिमी' में, कृति सेनन ने एक सरोगेट मां के किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, और अपने सूक्ष्म प्रदर्शन के लिए प्रशंसा अर्जित की। ऐसे कठिन किरदार में कदम रखते हुए, उन्होंने अपनी उम्र से कहीं अधिक गहराई और परिपक्वता दिखाई, जिससे उन्हें भारतीय सिनेमा में सर्वोच्च सम्मान मिला।

 

लेकिन कृति का कौशल यहीं नहीं रुकता।  'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' में, उन्होंने एक रोबोट की भूमिका निभाकर एक साहसी उद्यम शुरू किया।  रोबोटिक तौर-तरीकों और बारीकियों में महारत हासिल करते हुए, उन्होंने एक 'बेजान' किरदार में जान डाल दी और एक अभिनेत्री के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की।

 

भारतीय अभिनेत्रियों की टॉप श्रेणी में शामिल होने के बावजूद, कृति ज़मीन पर टिकी हुई हैं, यह स्वीकार करते हुए कि अभी भी बहुत कुछ हासिल करना बाकी है।  हाल ही में एक इंटरव्यू में, उन्होंने निरंतर विकास के लिए अपने अभियान को स्पष्ट करते हुए कहा, "फिलहाल, मैं सुरक्षित महसूस कर रही हूं लेकिन साथ ही, मैं खुद को अगले स्तर तक ले जाने के लिए बेचैन भी हूं। मैं बस आगे बढ़ना चाहती हूं और विकसित होना चाह रही हूं। मुझे अच्छा लगेगा अगर पटपड़गंज में बैठी कोई लड़की यह सोचेगी अगर वह कर सकती है, तो मैं भी यह कर सकती हूं।''

 

 एक कलाकार के रूप में अपने कौशल से परे, कृति सेनन लगातार अलग भूमिकाएँ निभाते हुए और  उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए, आगे बढ़ती रहती हैं। उनकी आगामी परियोजनाएं बहुमुखी प्रतिभा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। 'द क्रू' में वह तब्बू और करीना कपूर खान जैसे दिग्गजों के साथ स्क्रीन साझा करेंगी, जो इंडस्ट्री में उनके बढ़ते कद का प्रमाण है।  इसके बाद, वह 'दो पत्ती' के साथ ग्रे शेड्स में नजर आएंगी, जहां वह दिग्गज काजोल के साथ नजर आएंगी।

 

एक इंडस्ट्री आउटसाइडर के रूप में अपनी विनम्र शुरुआत से लेकर एक प्रतिभाशाली व्यक्ति बनने तक, कृति सेनन की यात्रा किसी प्रेरणा से कम नहीं है। पहले से ही इतना कुछ हासिल करने के बावजूद, वह अपने विश्वास पर कायम है कि उसकी यात्रा अभी शुरू हुई है।  अपने अटूट दृढ़ संकल्प और उत्कृष्टता की निरंतर खोज के साथ, कृति ने भारतीय सिनेमा में सफलता के मानकों को फिर से परिभाषित करना जारी रखा है, अनगिनत अन्य लोगों को बड़े सपने देखने और सितारों तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News