साबरमती रिपोर्ट टीजर के 5 प्रभावशाली डायलॉग्स जो आपके मन में उठाएंगे सवाल!

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्ली। साबरमती रिपोर्ट का हार्ड-हिटिंग टीज़र रिलीज़ हो गया है, जिसे देख कर पूरा देश हैरान है।  ये टीज़र एक ऐसी दिलचस्प कहानी की झलक देता है जो भारत के इतिहास के एक महत्वपूर्ण अध्याय के कठोर सच पर सवाल उठाता है। इस टीज़र को प्रभावशाली बनाते हैं उसके डायलॉग्स, जो गुस्से, दर्द और हिम्मत के जज़्बात को परफेक्ट तरीके से कैप्चर करते हैं, जो देश तक पहुंचना जरूरी था। तो, चलिए देखते हैं साबरमती रिपोर्ट के टीज़र के कुछ ज़बरदस्त डायलॉग्स जो फिल्म की कहानी के साथ एक गहरा कनेक्शन बनाते हैं।

आज का हिंदुस्तान जवाब देना भी जानता है और सवाल पूछना भी जानता है:
यह मजबूत लाइन विक्रांत मैसी की तरफ से देश की मजबूती को दिखाती है। यह बताती है कि भारत अब किसी भी तरह की नरमी बर्दाश्त नहीं करेगा, खासकर जब इस महत्वपूर्ण घटना के बारे में सरकारी रहस्यों से जुड़ी हो।

हमारा देश पूरे विश्व में सबसे बड़ी डेमोक्रेसी है, जज साहब:
विक्रांत मैसी का ये डायलॉग देश की शक्ति और एकता को दर्शाता है।  ये उन लोगों को याद दिलाता है जो सत्ता में हैं कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, और हर नागरिक को न्याय मिलना चाहिए।

इस देश के लोगों में गुस्सा भरा हुआ है। एक चिंगारी लगेगी और लाखों घर जलेंगे:
यह लाइन लोगों की छिपी हुई क्षमता को दिखाती है, जो कि जमा हुए गुस्से को उजागर करती है, जिसे अगर बाहर निकाला जाए तो विनाश हो सकता है। टीज़र इस गुस्से को इस तरह से पेश करता है कि यह हर भारतीय दर्शक से जुड़ जाता है।

केंद्र की ट्रेन उत्तर प्रदेश से होकर जाती है, आने वाले वक्त में वह ट्रेन गुजरात से होकर जाएगी:
यही लाइन इस फिल्म का मुख्य संदेश है। यह उस तनाव और परिस्थितियों को उजागर करता है जिसकी वजह से यह घटना घटी।

अमेरिका के लिए वो 9-11 था और भारत के लिए वैसा ही वक्त दस्तक देने वाला था:
ये एक ऐसे घटने को दिखाना है जो अमेरिका के 9/11 की तरह प्रभावशाली था। इसका खास मकसद ये दिखाना है कि एक ऐसी बड़ी घटना भारत में हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News