जिला परिषद स्कूलों को मोदी पर बनी फिल्म दिखाने को कहा,विपक्ष ने की आलोचना

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 08:09 AM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र में जिला परिषद स्कूलों से कहा गया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी एक लघु फिल्म की स्क्रीनिंग अगले सप्ताह करें। इस पर विपक्षी पार्टियों ने सत्तारूढ़ भाजपा पर सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।  एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि जिला परिषद स्कूलों को प्रधानमंत्री मोदी पर बनी लघु फिल्म ‘चलो जीते हैं’ को 18 सितंबर को बच्चों को दिखाने को कहा गया है क्योंकि इस फिल्म में ‘सोशल संदेश’ है और इससे बच्चों को प्रेरणा मिलेगी।
 
उन्होंने बताया कि फिल्म दिखाने का खर्चा एक गैर सरकारी संगठन उठाएगा और इस पर सरकार का धन नहीं खर्च होगा।  शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि यह निर्देश मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किया गया है लेकिन उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि यह लिखित आदेश था या नहीं।  

 

 मोदी पर बनी 32 मिनट की इस फिल्म का निर्देशन मंगेश हदावले ने किया है और इसमें मोदी के शुरुआती जीवन की कहानी है।  राज्य की विपक्षी पार्टी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सरकार के इस कदम की आलोचना की है।  राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी पर सिर्फ एक लघु फिल्म ही क्यों दिखाई जाए, उन पर तो पूरा पाठ्यक्रम बनना चाहिए और छात्रों को इसमें डिग्री भी मिलनी चाहिए।  वहीं राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि स्कूलों को मोदी पर बनी फिल्म दिखाने का निर्देश देना यह दिखाता है कि मोदी की लोकप्रियता खत्म हो रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News