क्या कल शिक्षा मंत्री करेंगे CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान! जानें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 04:50 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: देश में जारी कोरोना महामारी के बीच CBSE की 10वीं, 12वीं परीक्षा को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 10 दिसंबर को वेबिनार के जरिए स्टूडेंट्स के सवालों का जवाब देंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि शिक्षा मंत्री बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर सकते हैं। इसस पहले शिक्षा मंत्री पोखरियाल ने कहा था कि अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षकों एवं अभिभावकों से संपर्क करने के बाद ही आयोजित की जाएंगी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर छात्र भी असमंजस में थे कि परीक्षाएं लिखित होंगी या ऑनलाइन। जिसके बाद सीबीएसई ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं, ऑनलाइन नहीं लिखित ही होगी। वहीं, बात स्पष्ट होने के बाद अब छात्र भी बड़ी बेसब्री से परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि परीक्षा की तारीखें जारी नहीं होने छात्र असमंजस में हैं, क्योंकि उन्हें यह पता नही लग पा रहा है कि परीक्षाएं फरवरी में होंगी या फिर अप्रैल में। 

बता दें कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 10 दिसंबर को वेबिनार के जरिए छात्रों से बातचीत करेंगे और उनके सवालों का जवाब देंगे। वहीं में कयास लगाए जा रहे हैं कि छात्र उनसे परीक्षाएं तिथियों को लेकर सवाल उठा सकते हैं या फिर शिक्षा मंत्री की ओर से बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान किया जा सकता है। फिलहाल अभी कोरोना संकट की वजह से देश के ज्यादातर हिस्सों में स्कूल अभी भी बंद हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News