Coronavirus: पश्चिम बंगाल में  30 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों की वजह से सभी स्कूल कॉलेज काफी समय से बंद कर दिए है। इसके चलते स्टूडेंट्स की पढ़ाई का भी काफी नुकसान हो रहा है।  कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान मार्च के महीने में ही बंद कर दिए थे। स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी पश्चिम बंगाल  सरकार की ओर से  राज्य के सभी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश दिए हैं यानी पश्चिम बंगाल के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे।

Coronavirus, school reopen

वहीं  शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि करीब 8 जिलों में चक्रवात अम्फन द्वारा कई स्कूलों की बिल्डिंग डैमेज हो गई हैं और संभावना है कि कुछ बिल्डिंग्स को क्वारनटीन सेंटर में तब्दील किया जाए. बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 10 जून तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए थे. लेकिन अब पश्चिम बंगाल में सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल बोर्ड ने कोरोनावायरस लॉकडाउन से पहले ही माध्यमिक परीक्षाओं को पूरा कर लिया था।  इस साल पश्चिम बंगाल की 10वीं क्लास की परीक्षाओं में करीब 10.16 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। परीक्षाएं 18 फरवरी को शुरू होकर 27 फरवरी तक चली थीं. वहीं, हायर सेकेंडरी के बचे हुए पेपर 29 जून से 6 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News