लॉक डाउन- अब पश्चिम बंगाल में भी 10 जून तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस देश में तेजी से फैल रहा है। ऐसे बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल में स्कूल और कॉलेज 10 जून तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर यह घोषणा की है। सूबे में लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गई है। लॉकडाउन के दौरान शिक्षक ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए विद्यार्थियों को पढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तमाम स्कूल और कॉलेजों के शिक्षकों से कहा है कि लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए ऑनलाइन शिक्षा दी जाए। 

Mamata Banerjee

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मिड डे मिल उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए राशन की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। सीएम ममता बनर्जी ने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा, राजस्थान, पंजाब, तेलंगाना, महाराष्ट्र ने भी लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

कोरोनावायरस के प्रकोप को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था, जो 14 अप्रैल को खत्म होना है लेकिन लॉकडाउन के बावजूद कोरोनावायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसके मद्देनजर कई राज्यों की सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। 

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने भी राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन करने का फैसला किया है, इसी के साथ पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों में 11 अप्रैल से 10 मई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान भी कर दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News