Uttarakhand Postal Circle Jobs 2020: डाक विभाग में सरकारी नौकरी का बेहतरीन मौका, जानें कितनी होगी सैलरी

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 09:08 AM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप काफी समय से किसी नौकरी की तलाश कर रहें हो तो अब आपका इंतजार खत्म हो जाएगा। बता दें कि उत्तराखंड पोस्टल सर्कल की ओर से  बीपीएम/एबीपीएम/ग्रामीण डाक सेवक के कुल 700 से ज्यादा पदों पर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  

पद विवरण 
पदों की संख्या -724 पद
पद का नाम 
बीपीएम/एबीपीएम/ग्रामीण डाक सेवक

शैक्षणिक योग्यता 
उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही 10वीं कक्षा में उसका एक स्थानीय और अंग्रेजी भाषा में भी पास होना अनिवार्य है।

आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई 2020 है। 

आयु सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क के रूप में UR/OBC/EWS वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा SC/ST और महिला उम्मीदवारों से किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

सैलरी
जीडीएस बीपीएम के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. जबकि जीडीएस एबीपीएम के लिए 10,000 रुपये से 12,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी और न ही इंटरव्यू होगा इसके लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं क्लास में प्राप्त किए अंकों के आधार पर तैयार की जाने वाली मेरिट लिस्ट के मुताबिक होगा।

ऐसे करें आवेदन
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट https://appost.in पर अप्लाई कर सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News