UP Board: 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षाएं 3 अक्टूबर से शुरु

2020-09-16T09:38:30.617

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की ओर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट (12वीं) की कंपार्टमेंट एवं इंप्रूवमेंट परीक्षा तीन अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हाईस्कूल की कंपार्टमेंट एवं इंप्रूवमेंट (अंक सुधार हेतु) की परीक्षा तीन अक्टूबर को सुबह की पाली में जबकि इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट की परीक्षा शाम की पाली में आयोजित की जाएगी। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि प्रदेश में हाईस्कूल की कंपार्टमेंट एवं इंप्रूवमेंट की परीक्षा के लिए कुल 82 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और इसमें 15,839 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। वहीं इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट की परीक्षा के लिए 81 केंद्र बनाए गए हैं और इसमें 17,505 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस साल 10वीं-12वीं की परीक्षाओं में कुल 33344 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

PunjabKesari

इस साल कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त सावधानी बरती जाएगी। दो परीक्षार्थियों के बीच कम से कम छह फीट की दूरी रहेगी। केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन जिला विद्यालय निरीक्षक केन्द्रों पर कराएंगे। परीक्षा से एक दिन पूर्व सेनिटाइज कराया जाएगा। प्रत्येक परीक्षार्थी को मास्क पहन कर आना अनिवार्य होगा।


Author

Riya bawa

Related News