परीक्षा सेटिंग मामले में 3 और गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2017 - 04:41 PM (IST)

पटना : पटना पुलिस ने कानून व्यवस्था को धता बताकर प्रतियोगिता परीक्षाओं में सेटिंग के जरिए मेधावी एवं परिश्रमी छात्रों की मेहनत पर पानी फरेने वाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करते हुये तीन और अपराधियों को गिरफ्तार किया है।  वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने आज यहां बताया कि हाल ही में बेरोजगार युवकों से मोटी रकम वसूल कर केंद्रीय एवं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षाओं में सेटिंग करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था। इनकी निशानदेही पर सघन छापामारी करते हुये भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ तीन और अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

श्री महाराज ने बताया कि इस गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गठित टीम को पहले गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसके गिरोह के संपर्क के कुछ अन्य सदस्य अगमकुआं थाना क्षेत्र में ठिकाना बनाये हुये हैं और काफी शातिर तरीके से आगामी प्रतियोगिता परीक्षाओं के नाम पर छात्रों से मोटी रकम पर सौदा तय कर रहे हैं। प्राप्त सूचना के अनुसार बताये ठिकाने पर छापामारी कर तीन अन्य अपराधियों पटना जिले के पवन कुमार, नालंदा जिले के विपिन कुमार और मोतिहारी जिले के नवनीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनके ठिकाने से 15 तैयार उपकरण, 13 ब्लूटुथ, 90 ईयर फोन, चार सिम कार्ड, 10 ब्लूटुथ बैटरी, एक पिंटर, एक लैपटॉप, एक टैबलेट, सात एटीएम कार्ड और 10 मोबाइल फोन सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और दस्तावेज बरामद किये गये। गिरफ्तार पवन ने बताया कि यह सभी उपकरण अभ्यर्थियों को बंटने की योजना थी। ये उपकरण कपड़े के अंदर ही अभ्यर्थियों के जूते में चिपके स्मार्टफोन से जुड़ जाता है। परीक्षा के दौरान सभी अभ्यर्थियों को कांफ्रेंस कॉल पर लेकर वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के उत्तर बताए जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News