डीयू प्रशासन और शिक्षकों के बीच में टकराव, पिस रहे छात्र

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) प्रशासन और शिक्षक संघ के बीच टकराव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, डीयू के शिक्षक संघ अपनी मांगों को लेकर उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का लगातार बहिष्कार कर रहे है। वहीं, डीयू प्रशासन ने तीन बार शिक्षकों को पत्र लिखकर मूल्यांकन शुरु करने की अपील की है।
 शिक्षक संघ ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक हमारी मांगें नहीं मान ली जाती, तब तक हम मूल्यांकन का बहिष्कार चलता रहेगा। बता दें कि डीयू प्रशासन ने बुधवार देर शाम को एक और पत्र लिखकर शिक्षकों से उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन शुरू करने की अपील की। 

डीयू ने एक बार फिर से छात्रों के भविष्य का हवाला देते हुए जल्द से जल्द मूल्यांकन शुरू करने की अपील की है। इनका कहना है कि रिजल्ट में देरी के कारण छात्रों को दाखिले और नौकरी में आने वाली परेशानियां आएगी। इस पर डूटा के अध्यक्ष राजीब रे ने कहा कि हमारी जीबीएम में यह तय हुआ है कि मूल्यांकन का विरोध जारी रखा जाए। इसके अलावा शिक्षकों ने कुलपति के नाम खुला पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने मांग की है कि वो शिक्षकों के हितों की अनदेखी और आपसी संवाद से परहेज की हठधर्मिता छोड़ें और विश्वविद्यालय के लाखों छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए आपसी टकराव से बचते हुए संवाद से समाधान निकलने का प्रयास करें। अपने पत्र में इन सदस्यों ने लिखा है कि संस्थान का मुखिया होने के नाते यह उनकी जिम्मेदारी है कि सभी सहभागियों के हितों की वो रक्षा करें फिर बात चाहे शिक्षकों की हो, कर्मचारियों की हो या फिर विद्यार्थियों की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News