छात्रों की HRD मंत्री से अपील- JEE और NEET एग्जाम किए जाए स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने का कारण बहुत सी परीक्षाओं स्थगित कर दिया है लेकिन अब फिर से जेईई मेन और नीट परीक्षाओं का आयोजन जुलाई में होने वाला है। हालांकि बहुत से स्टूडेंट्स जेईई मेन और नीट की परीक्षा देने वाले परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।

 NEET, JEE

बीते दिन 18 जून को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता स्टूडेंट्स की सेहत और अच्छी क्लाफिकेशन है। HRD मंत्री के इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर नीट और जेईई मेन की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा 18-23 जुलाई और नीट की परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जानी है।

JEE Main 2020: NEET

गौरतलब है कि सीबीएसई के पेंडिंग बोर्ड एग्जाम 1 जुलाई से 15 जुलाई  के बीच होना तय किए गए हैं। लेकिन कुछ स्टूडेंट्स HRD मंत्री से सीबीएसई बोर्ड  की परीक्षाओं को स्थगित करने की भी मांग कर रहे हैं। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कराने का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर मांग की है कि सीबीएसई के बचे हुए पेपर न कराए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News