अहमदाबाद के निगम स्कूलों में हर माह मुफ्त में कटेंगे छात्र-छात्राओं के बाल

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 12:06 PM (IST)

अहमदाबाद: अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के तहत आने वाले प्राथमिक स्कूलों के छात्र - छात्राओं के महीने में एक बार मुफ्त में बाल काटे जाएंगे। नगर निगम के ‘ एक कदम स्वच्छता की ओर ’ कार्यक्रम के तहत छात्र - छात्राओं को यह सुविधा प्रदान की जाएगी।       

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद नगर निगम ने इस कार्यक्रम पर अमल के लिए इंटरनेशनल स्कूल ऑफ एस्थेटिक्स एंड स्पा (आईएसएएस) नाम के एक एनजीओ के साथ समझौते पर दस्तखत किए हैं। उन्होंने बताया कि आईएसएएस देखेगा कि नगर निगम के 380 स्कूलों में पढ़ रहे 1.25 लाख छात्र - छात्राओं को हर महीने बाल कटवाने की नि : शुल्क सुविधा मिल रही है या नहीं।       

एएमसी स्कूल बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी एल डी देसाई ने बताया , ‘‘ हमने एक एनजीओ के साथ एक समझौता किया है जिसके तहत वे प्राथमिक स्कूल के छात्र - छात्राओं की बालों की कटाई नि : शुल्क करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत इस महीने के अंत में या अगस्त के पहले हफ्ते में होगी। ’’       उन्होंने कहा कि छात्र - छात्राओं और उनके अभिभावकों की सहमति मांगी जाएगी। छात्रों के बाल पुरुष और छात्राओं के बाल महिलाएं काटेंगी।       

देसाई ने बताया , ‘‘ हमने उनसे लिखित अनुमति लेनी शुरू कर दी है , क्योंकि जो इसके लिए सहमत होंगे उन्हीं के बाल नि : शुल्क काटे जाएंगे। 50 फीसदी छात्र और उनके अभिभावक सहमत हो गए हैं। ’’       
     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News