विद्यार्थियों का पूरा रिकार्ड बोर्ड की वैबसाइट पर अपलोड

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 12:44 PM (IST)

कैथल : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने अपने विद्यार्थियों को खुशखबरी दी है। अब विद्यार्थी को माइग्रेशन प्रमाण-पत्र लेने के लिए भिवानी में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। घर बैठे सरल केंद्र या अंत्योदय केंद्र पर अपना माइग्रेशन प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकेंगे। बोर्ड ने  विद्यार्थियों को माइग्रेशन प्रमाण-पत्र ऑनलाइन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए विद्यार्थियों का पूरा रिकार्ड बोर्ड की वैबसाइट पर अपलोड कर दिया है। बोर्ड ने विद्यार्थियों की समस्याओं के निपटान के लिए हैल्पलाइन नंबर-01664-254603 जारी किया है। इस नंबर पर किसी भी कार्य दिवस को विद्यार्थी संपर्क कर सकते हैं। 


 

जरूरी कार्यों के लिए माइग्रेशन प्रमाण पत्र अनिवार्य 
विद्यार्थियों को बोर्ड की परीक्षा पास करने के उपरांत दूसरे राज्य में दाखिला लेने लिए और कई अन्य  जरूरी कार्यों के लिए बोर्ड से माइग्रेशन प्रमाण-पत्र हासिल करना अनिवार्य होता है। बोर्ड की कठिन  प्रक्रिया के चलते विद्याॢथयों को माइग्रेशन प्रमाण-पत्र लेने के लिए भिवानी बोर्ड के कई-कई दिन चक्कर लगाने पड़ते थे। उन्हें परेशानी का सामना भी करना पड़ता था। छात्रों की समस्याओं को देखते हुए हरियाणा सरकार के आदेश पर शिक्षा बोर्ड ने माइग्रेशन प्रमाण-पत्र को ऑनलाइन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। 


 

पैसा और समय दोनों की बचत होगी 
विद्यार्थियों का पूरा रिकार्ड बोर्ड की वैबसाइट पर अपलोड होने से विद्यार्थियों को समय एवं पैसे दोनों की बचत होगी। विद्याॢथयों को इसके लिए बार बार चक्कर लगाने पड़ते थे। इसमें पैसा और समय दोनों खर्च होते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News