SSC UFM मामला फिर से विवादों में, उम्मीदवारों का विरोध है जारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्ली: SSC UFM मामले को लेकर विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हजारों उम्मीदवार जिन्हें यूएफएम के कारण फेल किया गया उन्होंने आज फिर ट्विटर पर कैंपेन चलाया। #SSC_REMOVE_IMAGINARY_UFM भारत में टॉप ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के साथ 1 लाख 10 हजार से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं। उम्मीदवारों की मांग है कि एसएसससी UFM रूल में इमेजनरी को हटाए। 

NBT

बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा में 4,560 उम्मीदवारों को अनुचित साधनों (यूएफएम) के आधार पर आयोग्य करार दिया गया था। हालांकि उम्मीदवारों का कहना है कि आयोग ने बिना किसी नोटिस के यूएफएम में इमेजनरी को जोड़ा। उम्मीदवारों ने कहा कि जब भी आप एक लेटर लिखते हैं तो उसमें सेंडर और रिसीवर का पता तो लिखना ही होता है, ऐसे में इसमें हमारी क्या गलती हमने तो सिर्फ काल्पनिक पता लिखा था। 

सीएचएसएल में अधिकतर उम्मीदवार पत्र में काल्पनिक पता जैसे - अ, ब, स, 1, 2, 3 और A,B, C लिखने के कारण फेल किए गए हैं। बता दें कि एसएससी सीएचएसएल टियर 2 का रिजल्ट आने के बाद से ही उम्मीदवार इसका विरोध कर रहे थे।

उम्मीदवारों ने दिए जवाब 
एक उम्मीदवार ने लिखा, ''यदि SSC इस IMAGINARY UFM नियम को नहीं हटाता है, तो पूरी प्रक्रिया में अनावश्यक रूप से अदालती मामलों के कारण देरी होगी। यह सभी के लिए हानिकारक होगा। ऐसे में हम SSC से इस नियम को हटाने का अनुरोध करते हैं।' 

एक उम्मीदवार ने लिखा, ''UFM को वास्तविक उम्मीदवारों को आगे आने में मदद करने के लिए कुप्रथाओं को खत्म करना चाहिए था लेकिन यह अनैतिक यूएफएम इसके बजाय वास्तविक उम्मीदवारों को खत्म कर रहा हैं। अगर यह अनुचित नहीं है तो क्या होगा।''


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News