SSC CPO परीक्षा के लिए आंसर-की जारी, जल्द करें डाउनलोड

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से CISF परीक्षा 2019 या SSC CPO परीक्षा 2019 के तहत दिल्ली पुलिस, CAPFs और सहायक उप-निरीक्षकों के पेपर I के लिए प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है। वहीं CPO परीक्षा के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर टेंटेटिव आंसर की उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते है। आंसर-की के साथ SSC ने उम्मीदवारों की रिसपांस शीट भी जारी की है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से भी प्रोविजनल आंसर शीट पर रिसपांस मांगे गए हैं, वो यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 
SSC CPO 2019 पेपर I की आंसर-की के लिए आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 6 जनवरी 2020 शाम 5 बजे तक रखी गई है। ये आपत्तियां केवल ऑनलाइन जमा की जा सकती हैं। 

आवेदन फीस 
उम्मीदवारों को फीस का भुगतान करना आवश्यक है। हर आपत्ति के लिए आपको 100 रुपये का शुल्क जमा करना है। 

गौरतलब है कि SSC ने CPO परीक्षा 9 दिसंबर से 13 दिसंबर और 30 दिसंबर 2019 तक आयोजित की थी। ये परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई थी। आयोग ने इससे पहले दिसंबर 2019 में कुल 2,745 रिक्तियों की घोषणा की थी। आयोग के नोटिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस में पुरुष एसआई के लिए 132 रिक्तियां उपलब्ध हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस में महिला एसआई के लिए 79 रिक्तियां हैं। 

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
सबसे पहले स्टूडेंट्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
डाउनलोड आंसर की पर क्लिक करें
आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News