SSC JE, CHSL Exam 2020: एग्जाम की नई तारीख कब होगी जारी, पढ़े पूरा नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 10:12 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के चलते लॉकडाउन कर दिया है जिसकी वजह से एग्जाम की तारीखों आगे बढ़ा दिया गया है। इस दौरान अब कर्मचारी चयन आयोग की ओर से हर साल आयोजित होनी वाली परीक्षाओं को लेकर लाखों कैंडिडेट्स इंतजार कर रहे है। परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एसएससी ने नया नोटिस जारी किया है। 

क्या है ये नोटिस 
इस नोटिस के मुताबिक सीएचएसएल 2019 टियर 1 परीक्षा, जूनियर इंजीनियर पेपर 1 2019, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी, सीजीएल 2018 का स्किल टेस्ट और अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल लॉकडाउन के प्रतिबंधों के पूरी तरह से हटने (सड़क/ ट्रेन/ हवाई मार्ग से यात्रा पर प्रतिबंध भी शामिल है) के बाद जारी किया जाएगा। 

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए परीक्षा की तारीखों (SSC Exam Dates) की घोषणा एग्जाम से कम से कम एक महीने पहले की जाएगी। नोटिस में यह भी बताया गया है कि देश भर में लॉकडाउन के प्रतिबंधों को हटाने के संबंध में सरकार के निर्णय को ध्यान में रखते हुए आयोग की अन्य परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा की जाएगी। 

नोटिस में ये भी कहा गया है कि आयोग पेंडिग रिजल्ट की तारीखें भी लॉकडाउन के प्रतिबंधों के हटने के बाद जारी करेगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण मूल्यांकन का काम पूरा नहीं हो सका है।  

इस लिंक से देखे नया नोटिस 
जो उम्मीदवार परीक्षा तारीखों का इंतजार कर रहे है वह एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एग्जाम अपडेट चेक कर सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News