SSC सीजीएल परीक्षा के नतीजे जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 01:41 PM (IST)

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग ने 2017 सीजीएल टियर -2 परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। साथ ही सीजीएल टियर 3 परीक्षा के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची भी जारी कर दी है।

एसएससी द्वारा जारी किए गए परिणाम में अभ्यर्थी अपने रोल नंबर के अनुसार उत्तीर्ण/ अनुतीर्ण देख सकते हैं। उम्मीदवारों को टियर -3 के लिए पात्र होने के लिए संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) परीक्षा के अलग-अलग टियर -1 और टायर -2 परीक्षाओं पास करने की आवश्यकता होती है। एसएससी सीजीएल परीक्षा 2017 के पैटर्न और चयन प्रक्रिया के बारे में असमंजस की स्थिति थी, क्योंकि आयोग की पिछली अधिसूचना के अनुसार यह सुझाव दिया गया था कि टियर -1 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार टायर -2 और टियर-तृतीय दोनों परीक्षाओं के लिए पात्र होंगे।

लेकिन बुधवार को जारी किए गए परिणाम के अनुसार टियर प्रथम और द्वितीय में प्राप्त अंकों के आधार पर टियर तृतीय के लिए योग्य अभ्यर्थियों के परिणाम जारी हुए हैं। एसएससी ने मूल रूप से 17 फरवरी सीजीएल टियर 2 परीक्षा आयोजित की, लेकिन परीक्षा पेपर लीक के आरोपों के साथ संपन्न हुई थी और छात्रों को भी परीक्षा के दौरान तकनीकी गलतियों का सामना करना पड़ा। इसलिए, आयोग ने 9 मार्च को पुन: परीक्षा आयोजित की। परीक्षा परिणाम में कुछ अभ्यर्थियों के परिणाम रोक लिए गए हैं उनके रोल नंबर भी परिणामों में अलग से दिखाए गए हैं। कुछ को कोर्ट के मामले के चलते परिणामों से दूर रखा गया है। यदि किसी भी उम्मीदवार को उसके नाम, रोल नंबर और श्रेणी के बीच कोई मेल नहीं मिला है, तो उसे तुरंत आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय के नोटिस में ले जाना चाहिए। टियर-3 (वर्णनात्मक परीक्षा) 8 जुलाई को आयोजित की जाएगी। टायर -3 के लिए अनुसूची संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर उपलब्ध होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News