SSC CGL Exam 2017: जारी हुआ परीक्षा परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

2019-11-16T11:49:28.747

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ली गई संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2017 के अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। बता दें कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई थी। इस तरह कुल 7471 पदों को शामिल किया गया है। इस प्रकार एसएससी सीजीएल-2017 के जरिए 8120 अभ्यर्थियों को नौकरी मिली है।

पद विवरण 
पदों की संख्या -7471 पद
पद का नाम -
असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर -599 पद,
सहायक सांख्यिकी अधिकारी- 50 पद 

ये था मामला 
17 से 22 फरवरी 2018 में आयोजित की गई एसएससी सीजीएल परीक्षा 2017 का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था। तकरीबन 8000 पदों के लिए आयोजित हुई इस परीक्षा में 15 लाख परीक्षार्थी बैठे थे। जिसके बाद आयोजित हुई सीएचएसएल परीक्षा 2017 में भी सेंटर के बाहर बैठकर एग्जाम हल कराए जाने का मामला सामने आया था। 

सीएचएसएल परीक्षा धांधली की जांच में दिल्ली पुलिस और यूपी एसटीएफ ने आरोपियों को हिरासत में लिया था। बीते वर्ष सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर कहा था कि दोनों परीक्षाओं में एग्जाम कराने वाले तंत्र में बड़े पैमाने पर खामी हैं। इस साल अप्रैल में इस मामले में केंद्र का कहना था कि दोनों परीक्षाओं में आरोपियों को पकड़ा जा चुका है इसलिए इसका रिजल्ट जारी किया जाना चाहिए। एसएससी सीजीएल मामले में सीबीआई को अनू मलिक के मुख्य सहयोगी अक्षय मलिक के खिलाफ 60 दिन में जो चार्जशीट फाइल करनी थी वो नहीं की। सीबीआई ने मुख्य आरोपी अनू मलिक को माना जिनकी अब मृत्यु हो चुकी है। 

ऐसे करें चेक 
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 


Author

Riya bawa

Related News