अपनी अंग्रेजी को लेकर थरूर फिर सुर्खियों में

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 09:47 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी अंग्रेजी और नए-नए अंग्रेजी शब्दों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। उनके एक ट्वीट के बाद लोग उनके ट्वीट में इस्तेमाल किए गए शब्दों का मतलब ढूंढना शुरू कर देते हैं। एक बार फिर थरूर अंग्रेजी के एक शब्द को लेकर सुर्खियों में आ गए, लेकिन इस बार वो अपनी गलती की वजह से यूजर्स का निशाना बने।

दरअसल उन्होंने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने Innovation को Innivation लिख दिया था। जिसके बाद कुछ यूजर्स ने इसे नया शब्द समझ लिया और मतलब ढूंढने लगे, जबकि कई यूजर्स ने गलती को लेकर कुछ मजाकिया ट्वीट भी किए। हालांकि अब उन्होंने इस गलती को अपने ही अंदाज में सुधार लिया और उसके बाद ट्वीट कर दिया। उन्होंने Innovation के स्थान पर Indovation का इस्तेमाल और भी बेहतर माना।

साथ ही लोग उनके ट्वीट पर भी लगातार कमेंट कर रहे हैं। इससे पहले थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी अपनी नई किताब का बुधवार को सोशल मीडिया में प्रचार करते हुए एक ट्वीट किया। अपनी पुस्तक का जिक्र करते हुए उन्होंने अंग्रेजी शब्द ‘फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन' का इस्तेमाल किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ने लगा।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News