सिक्किम में अब स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय की कक्षाएं अगस्त में होंगी शुरू

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 05:31 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के कारण सभी शिक्षण ससंथान बंद कर दिए गए है। इसी बीच  सिक्किम में अगस्त में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय की कक्षाएं शुरू होंगी। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। उनका कहना है कि अगस्त में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय की कक्षाएं शुरू करने का निर्णय मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया है। अगस्त के पहले सप्ताह में स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कक्षाएं फिर से शुरू होंगी।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और शिक्षण संस्थानों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुपालन में फिर से खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से अगस्त के पहले हफ्ते में शैक्षणिक संस्थानों में कक्षाओं के संचालन का निर्णय हुआ है। 

अधिकारी ने कहा कि सूबे में शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए प्रचुर मात्रा में एहतियात की जरूरत है। इससे पहले सूबे में शैक्षणिक संस्थानों को एक जुलाई से खोला जाना था। अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बंद हुई स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थानों को यूजीसी और केंद्र सरकार के निर्देशों का अनुपालन करते हुए खोला जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Related News

Recommended News