कोरोना के चलते पुणे में स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक हुए बंद, जानें कैसे होंगी बोर्ड परीक्षाएं

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 02:16 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोविड-19 के मामलों में हाल में देखी गई वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तब बंद रखने का निर्देश दिया है।  महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने खुद इस बात की पुष्टि की। इससे पहले पुणे में 14 मार्च तक शहर के स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया था। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए स्कूलों को बंद करने के समय में बढ़ौतरी की गई है।

कोविड-19 के चलत स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे लेकिन यूपीएससी और एमपीएससी के लिए पुस्तकालय खुले रहेंगे। विभागीय आयुक्त सौरभ राव ने कहा क‍ि MPSC-UPSC कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। महाराष्ट्र सरकार ने फरवरी 2021 से स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी लेकिन अब एक बार इन्‍हें बंद कर दिया गया है।

बोर्ड परीक्षाएं नहीं होंगी रद्द
कोरोना महामारी के बीच होने वाले 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा। प्रशासन सुनिश्चित करेगा कि 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तैयारियां इसकी वजह से प्रभावित नहीं हों। महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी ये कहा है कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी और तय टाइम टेबल के अनुसार आयोजित की जाएगी। दोनों कक्षाओं के लिए परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी। गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को पुणे में कोविड-19 के 2,840 नए मामले आए थे जिन्हें मिलाकर अब तक जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 4,28,344 हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News