एस.सी.ई.आर.टी. के 8वीं के एग्जाम में स्टूडेंट्स को नहीं मिली  बुकलैट में रोल नंबर और नाम लिखने के लिए जगह

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 11:48 AM (IST)

लुधियाना: (विक्की): एस.सी.ई.आर.टी. जो पंजाब भर के स्कूलों में 5वीं और 8वीं कक्षा  की वार्षिक परीक्षा का आयोजन कर रही है एक बार फिर अपने कारनामे को लेकर चर्चा में है। पिछले दिनों सामाजिक शिक्षा के पेपर के स्थान पर पंजाबी का पेपर बांट दिए जाने पर भी विभाग की खूब किरकिरी हुई, वहीं आज विभाग ने अपने पिछले अनुभवों से कोई सबक न लेते हुए जब आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को विज्ञान परीक्षा का पर्चा बांटा तो विद्यार्थियों को दी गई बुकलैट में कहीं पर भी रोल नंबर लिखने के लिए स्थान नहीं दिया गया जिसके चलते विद्यार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। परीक्षा लेने आया स्टाफ भी यह देख हक्का-बक्का रह गया।

पेपर के ऊपर ही लिखना पड़ा रोल नंबर 
इस बात की सूचना मिलने पर जब पेपर के उपरांत विद्यार्थियों  से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि बुकलैट में रोल नंबर का कॉलम न होने के चलते उन्हें रोल नंबर को पेपर के ऊपर ही लिखना पड़ा। परीक्षा लेने आए स्टाफ ने बताया कि पेपर विद्यार्थियों को वितरित करने के उपरांत ही उन्हें पता चला कि उस पर रोल नंबर लिखने के लिए स्थान नहीं है लेकिन समय न होने के चलते कुछ भी नहीं हो सकता था, इसलिए उन्होंने पेपर के ऊपर ही रोल नंबर लिखवा दिया।

किसकी है जिम्मेदारी?
शिक्षा विभाग द्वारा किसी और विषय के स्थान पर पंजाबी का पेपर वितरित किए जाने के उपरांत पंजाबी के पेपर को रद्द करते हुए उसे 19 मार्च के स्थान पर 23 मार्च को कर दिया गया है लेकिन इतनी बड़ी लापरवाही के लिए किसी की जिम्मेदारी तय नहीं की गई। वहीं आज बुकलैट में रोल नंबर के लिए स्थान न होने के लिए भी शायद ही किसी की जिम्मेदारी तय हो। 

मेरे ध्यान में है मामला : डी.डी.ई.ओ.
जब इस संदर्भ में डिप्टी जिला शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विभिन्न स्कूलों में परीक्षा दिलाने आए स्टाफ द्वारा उन्हें इस संबंध में सूचित कर दिया गया था और उन्होंने बुकलैट के ऊपर ही लाइन लगाते हुए विद्यार्थियों को रोल नंबर लिखने के दिशा निर्देश दे दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Related News