SBI PO Prelims 2019: आज से शुरू हुई प्रारंभिक परीक्षा, इन टिप्स की मदद से हासिल करें अच्छे स्कोर

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 11:14 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया, पीओ प्रारंभ‍िक परीक्षा आज से शुरू हो रही है। बता दें कि यह परीक्षा 8,9,15 और 16 जून को आयोजित होगी।  हर साल लाखों अभ्यर्थी एसबीआई पीओ परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं। इस साल एसबीआई पीओ परीक्षा 2019 के माध्यम से कुल 2000 पद भरे जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

परीक्षा में जाने से पहले इन टिप्स को जरूर फॉलो करें इससे न केवल आपका मनोबल बढ़ेगा बल्कि एग्जाम देने में कोई भी परेशानी नहीं आएगी। इन टिप्स की मदद से आपके परीक्षा में अच्छे स्कोर हासिल कर पाएंगे।

SBI PO Exam टिप्‍स:

1. परीक्षा का पैटर्न: SBI PO प्रारंभ‍िक परीक्षा 100 अंकों की होगी। अंग्रेजी के पेपर में 30 अंकों के 30 सवाल होंगे। इसके ल‍िये 20 म‍िनट का वक्‍त म‍िलेगा। इसी तरह रीजन‍िंंग के पेपर में 35 सवाल होंगे जो 35 अंकों के होंगे और इसके ल‍िए उम्‍मीदवारों को 20 म‍िनट म‍िलेगा। क्‍वांट‍िटेट‍िव एप्‍टीट्यूड में भी 35 सवाल होंगे, 35 अंकों के ल‍िए होंगे, इसके ल‍िए भी 20 म‍िनट का समय होगा।

PunjabKesari

2. टाइम मैनेजमेंट: परीक्षा में समय का प्रबंधन सबसे जरूरी है, कम समय में ज्‍यादा से ज्‍यादा सवालों का सही जवाब देना होगा। इसमें आपको हर सेक्‍शन के ल‍िए अलग-अलग समय म‍िलेगा, इसलिए क‍िसी भी सवाल पर 60 से 70 सेकेंड से ज्‍यादा समय ना लें।

PunjabKesari

3 एडमिट कार्ड: परीक्षा हॉल में जाने से पहले एडमिट कार्ड जरूर तैयार रखें. हॉल टिकट के बगैर परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं म‍िलेगी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News