SBI Clerk Prelims 2018: इन आसान टिप्स को फॉलो करके clear करें परीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 10:22 AM (IST)

नई दिल्ली: SBI क्लर्क 2018 (प्रीलिम्स) की परीक्षा जल्द ही होने वाली हैं। इसके लिए बैंक की तरफ से सभी प्रतिभागियों के  एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं।  30 जून को होने वाली इस परीक्षा में अब बस चंद दिनों का समय बचा हुआ है। ऐसे में अगर आप इन टिप्स को फॉलों करेंगे  तो यह परीक्षा में आपके लिए काफी मददगार साबित होगी।

Revision के दौरान प्राथमिकता दें 

अब आपके पास बस इतना ही समय बचा हुआ है कि आप बस अपने पढ़े हुए टॉपिस्क को रिवाइज करें। इस वक्त आप जिन टॉपिक्स से सबसे ज़्यादा सवाल पूछे गए उन टॉपिक्स को आप सबसे ज़्यादा महत्व दें। इसके लिए आप इस  SBI Clerk Prelims परीक्षा की एनालिसिस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

किताब से ज्यादा वीडियो पर ध्यान दें

अगर आपसे कुछ महत्वपूर्ण टॉपिस छूट गया है तो इस वक्त आप अगर किताब से पढ़ने बैठेंगे तो याद नहीं होगा। इसके लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि यूट्यूब पर कई सारी  हैं। जो सिर्फ 5 -5 मिनट से कम टाइम में उपलब्ध हैं।

 लेटेस्ट  पैटर्न को ध्यान में रखकर Strategy बनाएं

अगर आप इस बार लागू होने वाले पैटन को ध्यान में रखकर पढ़ेंगे तो आप इस बार आने वाले पेपर को अच्छे से समझ पाएंगे। अगर हम बात करें इस बार लागू होने वाले एग्जाम पैटर्न की तो इस बार 100 अंकों के लिए आयोजित होने वाली SBI Clerk की प्रारंभिक परीक्षा के लिए आपको सिर्फ 1 घंटे का समय दिया जाएगा। जिसमे आपको 3 Sections के सवाल हल करने होंगे।

Name of Section

Number of Questions (Marks)

Duration

English Language

30 (30)

20 Minutes

Numerical Ability

35 (35)

20 Minutes

Reasoning Ability

35 (35)

20 Minutes

Total

100 Questions (100 Marks)

1 Hour

इन सभी टिप्स को फॉलो करते हुए आप SBI Clerk Prelims 2018 की  अच्छे से तैयारी कर पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News