RRB Recruitment 2018 : इस दिन जारी हो सकते है ग्रुप डी परीक्षा का परिणाम

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्ली : रेलवे की ओर से निकाली गई गुप्र सी और गुप्र डी के पहले चरण की परीक्षाओं का दौर खत्म हो चुका है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अभी भी रिजल्ट का इंतजार कर रहे है, लेकिन अब उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है।  कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 17 फरवरी  को हो सकती है। यही नहीं अगले सप्ताह तक आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के अगले चरण पीईटी (शारीरिक दक्षता परीक्षा) के प्रवेश पत्र भी जारी हो सकते हैं। लेकिन रेलवे अधिकारी अंगराज मोहन ने मीडिया में दिए बयान में कहा था कि रिजल्ट 17 फरवरी 2019 को घोषित कर दिया जाएगा। 

इस परीक्षा के लिए 1.89 करोड़ आवेदकों ने आवेदन किया था। वहीं 1.17 करोड़ आवेदक इस परीक्षा में बैठे थे।  परीक्षा का आयोजन तीन महीने तक चला था। यह परीक्षा 17 सितंबर को शुरू हुई थी जबकि 17 दिसंबर को यह परीक्षा खत्म हुई थी। आज किसी भी समय रिजल्ट घोषित हो सकता है इसलिए आवेदकों को लगातार RRB की ऑफिशल वेबसाइट्स चेक करते रहने की सलाह दी जाती है।वही रिज़ल्ट रात 11 बजे के बाद कभी भी जारी हो सकता है इसलिए आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट लेते रहे।ग्रुप डी की परीक्षा 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारोंं ने भाग लिया था । इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी करना बहुत ही मुश्किल काम है और यही कारण है रिजल्ट जारी होने में समय लग रहा है।

रिजल्ट के बाद देना होगा PET 
रिजल्ट जारी होने  के बाद आवेदकों को Physical Efficiency Test (PET) देना होगा। इसमें महिला और पुरुष आवेदकों को अलग-अलग तरह से अपनी फिजिकल फिटनेस का सबूत देना होगा। इसमें पुरुष आवेदकों को 35 किलो का वजन दो मिनट में 100 मीटर तक लेकर जाना होगा। इसके अलावा पुरुष आवेदकों को 1000 मीटर की दौड़ 4 मिनट 15 सेकंड में पूरी करनी होगी। 

महिला आवेदकों को 20 किलो का भार दो मिनट में 100 मीटर तक ले जाना होगा साथ ही 1000 मीटर की दौड़ 5 मिनट 40 सेकंड में पूरी करनी होगी। फिजिकल टेस्ट के ऐडमिट कार्ड 20 फरवरी के बाद जारी किए जा सकते हैं। इसके बाद मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News