RRB JE CBT 2 Exam: इन टिप्स की मदद से क्रैक कर सकते हैं जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 09:53 AM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे में जूनियर इंजिनियर पद के दूसरे चरण की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी कर दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है। बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जूनियर इंजिनियर पद के दूसरे चरण की परीक्षा के लिए शनिवार को शहर सूचना पत्र, ट्रेवल पास और एग्जाम का मार्क लिंक जारी कर दिया है।  
 

Image result for RRB JE CBT 2 Exam: Tips to crack Junior Engineer can CBT 2 Exam

नोटिफिकेशन के मुताबिक सीबीटी 2 परीक्षा 28 अगस्त से 1 सितंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के मुताबिक बोर्ड जल्द एडमिट कार्ड भी जारी कर देगा। सूत्रों के मुताबिक बोर्ड एग्जाम से पहले 23 अगस्त को एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।   

इन टिप्स की मदद से करें एग्जाम की तैयारी  

1. सिलेबस को समझें
आरआरबी जेई का सिलेबस SSC, गेट और अन्य परीक्षाओं से अलग होता है, ऐसे में उम्मीदवारों को सबसे पहले सिलेबस को समझने की जरूरत है। जब आप सिलेबस को समझ जाएंगे तब ही पेपर की तैयारी अच्छे से कर पाएंगे।

2 टाइम का करें सही इस्तेमाल
परीक्षा में ऐसा नहीं है कि एक सेक्शन में कम समय देकर उसका इस्तेमाल दूसरे के लिए कर लिया जाए। आपको प्रत्येक सेक्शन के लिए 1घंंटा मिलेगा और उसका इस्तेमाल उसी सेक्शन के लिए करना होगा। ऐसे में सही टाइम टेबल बनाना बहुत जरूरी है। सभी विषयों को लगभग बराबर समय देना भी जरूरी है। टाइम टेबल बनाएं और सब्जेक्ट के मुताबिक समय को बांट लें।

3 रिवीजन पर करें फोकस
जिन उम्मीदवारों ने सिलेबस खत्म कर दिया है या जिनका सिलेबस खत्म होने वाला है उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय निकालकर रोजाना रिवीजन करने पर फोकस करना चाहिए।

4 पुराने पेपरों की लें मदद
पिछले कुछ सालों के पेपर निकालें और उनका सॉल्व करना शुरू करें। पिछले साल के पेपर्स सॉल्व करने से आपको परीक्षा में काफी मदद मिलेगी और पेपर का आइडिया भी हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News