तितली तूफान की वजह से नहीं हुई थी RRB ग्रुप D परीक्षा, नई तारीख जारी

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्लीः रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप-डी की उन  परीक्षाओं की तारीख जारी कर दी है जिसे भुवनेश्वर में चक्रवाती तूफान 'तितली' के कारण रद्द कर दिया गया था। भुवनेश्वर के साथ इस परीक्षा का आयोजन 11 और 12 अक्टूबर 2018 को कटक, ढेंकनाल, संबलपुर, खुर्दा और ब्रह्मपुर में होना था, लेकिन इस परीक्षा को रोक दिया गया था।

तितली तूफान का कहर अब थम गया है, ऐसे में रेलवे ने ग्रुप डी परीक्षा के लिए नई तारीखों को जारी कर उम्मीदवारों की परेशानी को कम कर दिया है। बता दें, अब ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन 12, 13 और 14 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बोर्ड परीक्षा से 4 दिन पहले ही जारी कर देगा। उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड देख सकते हैं।

 
उम्मीदवारों का पहली परीक्षा में 100 सवाल पूछे जाएंगे, जिनका जवाब 90 मिनट में देना होगा। उसके बाद फिजिकल टेस्ट भी होगा और उसकी योग्यता पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए अलग अलग होगी।  बतादें, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को परीक्षा में 120 मिनट दिए जाएंगे। परीक्षा में मैथमेटिक्स, जनरल नॉलेज एंड रीजनिंग, जनरल साइंस, जनरल अवेयरनेस विषय में सवाल पूछे जाएंगे।

 
मैथमेटिक्स - : 25
जनरल नॉलेज एंड रीजनिंग- : 30
जनरल साइंस - : 25
जनरल अवेयरनेस -: 20


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News