CISF में 519 पदों पर निकलीं है भर्ती, आवेदन के लिए 9 दिन का  समय शेष

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली : सीआईएसएफ यानी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में नौकरी पाने की इच्छा रखने के वालों के लिए बेहतर अवसर है। इन पदों पर आवेदन के लिए केवल 9 दिन का ही समय शेष बचा है। ग्रेजुएट स्टूडेंट्स सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन करने से जुड़ी अन्य जानकारियां पा सकते हैं। आपको बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर तक ही है। इन पदों पर आवेदन करने के जरूरी  जानकारियां यहां दी जा रही हैं, लेकिन आवेदन करने से पहले सीआईएसएफ का आधिकारिक विज्ञापन भी जरूर देख लें। ये है आवेदन का लिंक- https://www.cisf.gov.in/recruitment/  आवेदन से पूर्व इन पदों के लिए निर्धारित योग्यताओं और मानदंडों की जानकारी जरूरी है। ताकि आवेदन करने में कोई गलती ना हो। यहां हम आपको इन पदों से संबंधित ज़रूरी जानकारियां दे रहे हैं।

PunjabKesari

पद का नाम और संख्या
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर ये नौकरी निकाली है। कुल 519 पद हैं जिन पर ये वेकेंसी निकाली गई है।

योग्यता
इन पदों के लिए ग्रेजुएट आवेदक ही आवेदन पत्र भेजने के योग्य है। लेकिन ध्यान रहे कि ये वेकेंसी कॉन्स्टेबस, हेड कॉन्स्टेबल के निकाली गई है तो उन्हे बतौर अपने पद पर रहते हुए 5 साल का अनुभव भी हो।

PunjabKesari

आयु सीमा
1 अगस्त, 2018 को आवेदक की उम्र 35 साल हो चुकी हो। वही एससी/एसटी आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार को CISF की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और आवेदन पत्र भरकर अपने जोन के डीआईजी को भेजें जाएंगे।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदक का चयन लिखित परीक्षा, सर्विस रिकॉर्ड की जांच, शारीरिक दक्षता टेस्ट और शारीरिक क्षमता टेस्ट के आधार पर होगा।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News