Railway Job : 10वीं पास युवओं के लिए 2532 पदों पर भर्तियां, बिना परीक्षा के होगा चयन

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 01:47 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 2532 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) में ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड के लिए की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.rrccr.com पर जाकर आवेदन कर सकता है। इन पदों पर 6 फरवरी 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

खास बात है कि, अप्रेंटाइस की भर्ती में कोई परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई कोर्स के नंबरों को मिलाकर एक मेरिट के आधार पर होगा। इस रिक्रूटमेंट के जरिए मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलपुर सहित कई रीजन के लिए ये भर्तियां निकाली गई हैं। 

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन करने की शुरूआती तिथि- 06 फरवरी 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 05 मार्च 2021

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं, पदों से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना अनिवार्य है।

आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष से तय की गई है। आयु की गणना 01.01.2021 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन फीस
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 100 रुपए फीस देनी होगी।

चयन प्रक्रिया
रेलवे में अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा। मेरिट लिस्ट के जरिए योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देख सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News