इस राज्य में होगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं, बोर्ड जल्द जारी करेगा टाइम टेबल

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 01:03 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है जिसके चलते सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। अब ऐसे में  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बची हुई परीक्षाएं करवाने फैसला किया गया है। इस लॉकडाउन में बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अब जून में करवाई जाएंगी।  सीएम अशोक गहलोत ने बचे हुए विषयों की बोर्ड परीक्षाएं करवाने का फैसला किया है। 

Rajasthan Government Decided To Hold Rest Exam Of 10th And 12th ...

सीएम ने बीते दिन ही शिक्षा विभाग की बैठक में यह फैसला किया। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जल्द ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जारी करेगा। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर टाइम टेबल चेक कर सकते है। इस निर्णय के बाद अब 10वीं और 12वी कक्षाओं के विभिन्न विषयों की शेष रही परीक्षाओं की तिथियों को कार्यक्रम राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा जारी किया जाएगा।

ये है खास निर्देश 
परीक्षाओं के लिए अधिकारियों को समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों को इन परीक्षाओं के दौरान कोरोना महामारी के संदर्भ में जारी हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करने को कहा है। 

सीएम ने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों और अध्यापकों द्वारा मास्क और सैनेटाइजर के उपयोग की अनिवार्यता सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही विद्यार्थियों के परीक्षा केन्द्र पर आवागमन और परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियम की भी सख्ती से पालना होनी चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News