सीए की परीक्षा में टेलर के बेटे ने किया टॉप, राहुल बोले- आप पर गर्व  है

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 01:48 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की परीक्षा में एक टेलर  के पुत्र के टॉप करने पर उसे बधाई देते हुए कहा कि मुझे आप पर गर्व है। गांधी ने इससे जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए फेसबुक पोस्ट में कहा कि शादाब, आपको बधाई। मुझे आप पर गर्व है। मैं आगे के सफर के लिए आपको अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक राजस्थान के कोटा जिले के एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले शादाब हुसैन ने सीए (ओल्ड सिलेबस) की फाइनल परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने कुल 800 अंकों में 597 अंक हासिल किए हैं। गौरतलब है कि शादाब के पिता टेलर का काम करते हैं। गौर हो कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट का रिजल्ट 23 जनवरी को घोषित किया गया जिसमें शादाब हुसैन ने टॉप किया है। शादाब ने सीए फाइनल (ओल्ड सिलेबस) में ऑल इंडिया में पहला स्थान हासिल किया है। उन्हें 800 में से 597 मार्क्स हासिल हुए हैं।

PunjabKesari

अंग्रेजी न्यूज पेपर इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, शादाब के पिता पेशे से दर्जी हैं जिन्होंने 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। शादाब ने कोटा यूनिवर्सिटी से बीकॉम की डिग्री हासिल की और उनके परिवार में चार बहनें और वह अकेले भाई हैं। शादाब के माता-पिता खुद ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं हैं लेकिन उन्होंने अपने बच्चे की पढ़ाई में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। उनके अभिभावक चाहते थे कि उनके परिवार में सभी अच्छी तरह पढ़े-लिखे। उनकी इस कामयाबी पर पूरे परिवार को गर्व है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News