डिलिवरी बॉय की नौकरी छोड़ किया चाय बेचने का काम,  अब कमा लेता है 10 गुना ज्यादा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्ली:  आजकल नौकरी मिलना आसान बात नहीं। लेकिन कुछ शख्स कमाने के लिए एक नया आविष्कार कर देते हैं। ऐसा ही कुछ किया जयपुर के रघुवीर ने। दरअसल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले रघुवीर ने आर्थिक तंगी की वजह से पहले अमेजॉन डिलिवरी बॉय का काम शुरू किया था और उनकी सैलेरी 9 हजार रुपये थी।

लेकिन, अब वे चाय सप्लाई करके हर महीने अच्छे पैसे कमा रहे हैं। दरअसल वे अब चाय और स्नैक्स का आर्डर लेते हैं और जगह जगह चाय पहुंचाकर लाखों का टर्नओवर कर रहे हैं।


दरअसल ये आइडिया उन्हें तब आया जब वह अपने काम के दौरान थककर रघुवीर को चाय की तलाश होती थी, लेकिन एक अच्छी चाय मिलना मुश्किल होता था। इसी दौरान उन्हें अहसास हुआ कि लोगों को चाय के अभाव में किन-किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता होगा। साथ ही हर जगह चाय वाले भी चाय नहीं पहुंचा पाते हैं। यहीं से उनके दिमाग में एक आइडिया आया कि क्यों न खुद ही चाय स्नैक्स जैसी चीजें लोगों को उनके ऑर्डर पर डिलीवरी की जाएं।

उसके बाद उन्होंने इस आइडिया पर अपने तीन दोस्तों के साथ काम करना शुरू किया। उन्होंने अपने आसपास के चाय के करीब 100 वेंडर्स से संपर्क किया और ऑर्डर लेने शुरू कर दिए। अब वे ऑर्डर लेकर चाय सप्लाई करते हैं, जिसके साथ पानी की बोटल स्नैक्स आदि भी शामिल है। अब उनकी यह चलती फिरती चाय की दुकान काफी हिट है। रिपोर्ट्स के अनुसार वो इससे दिन में करीब 500 ऑर्डर लेकर काम करते हैं और लाख रुपए तक की कमाई कर लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News