बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रियंका गांधी ने जताई चिंता, कहा- हम सबक क्यों नहीं सीख रहे

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 03:02 PM (IST)

​​​​​एजुकेशन डेस्क- कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कहर मचाकर रखा हुआ है। देश में लगभग सभी स्कूल, कॉलेज सहित अन्य शिक्षण संस्थान बंद पड़े हुए हैं। कोरोना के कारण परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। वही, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट क लिखा कि  सीबीएसई 12वीं कक्षा की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थी लगातार कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान होने वाली इन परीक्षाओं के बारे में अपनी चिंताओं को साझा कर रहे हैं। उनका स्वास्थ्य और सुरक्षा मायने रखती है। हम अपना सबक क्यों नहीं सीख रहे हैं?

प्रियंका गांधी का ट्वीट
प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि बच्चे कोरोना महामारी की वजह से पहले से ही बहुत परेशान हैं, ऐसे में उनसे यह अपेक्षा करना कि वह इतने घंटों तक मास्क और अन्य सुरक्षा कवच पहनकर परीक्षा में बैठें, यह असंवेदनशील और अनुचित है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी सोशल मीडिया पर कई पोस्ट शेयर कर बोर्ड परीक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है। बोर्ड परीक्षा को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर रहे हैं।

मनीष सिसोदिया ने की परीक्षा रद्द करने की अपील
वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश में कोविड-19 की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा कर रखा हुआ है। ऐसे में महामारी को नरअंदाज न करें व स्थिति को देखते हुए बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा (सीबीएसई बोर्ड) को रद्द करने की अपील की। मौजूदा दौर में बच्चों को लगाने के लिए वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं है, ऐसे में कोई भी परीक्षा आयोजित करने से कैंडिडेट्स और टीचर्स को संक्रमण होने का खतरा है। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर फाइनल रिजल्ट तैयार करें।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News