कोलकाता पुस्तक मेले में खूब बिक रही है पीएम मोदी की किताब ‘एग्जाम वॉरियर्स’

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2018 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी गई एक पुस्तक कोलकाता अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में खूब बिक रही है। इस किताब में मोदी ने छात्रों को परीक्षा के तनाव से निपटने के तरीके सुझाए हैं।‘एग्जाम वॉरियर्स’ का विमोचन रविवार को दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा किया गया था और इसकी बिक्री कई मेलों के स्टॉल पर हो रही है।

दो दिन में बिकी 500 से ज्यादा प्रतियां
यह पुस्तक पेंगुइन रेंडम हाउस द्वारा प्रकाशित की गई है। कोलकाता में कंपनी के प्रबंधक एन रॉय चौधरी ने बताया कि यह पुस्तक लोगों को काफी आर्किषत कर रही है। इनमें युवा और बुजुर्ग दोनों शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिनों में पुस्तक की 500 से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी हैं।  

ये है किताब में खास 
मोदी ने इस पुस्तक में बच्चों को 25 मंत्र सुझाए हैं जो परीक्षा के दौरान तनाव कम करने में उनकी मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने परिजन को भी सलाह दी है कि वह कैसे अपने बच्चों के बेहतर मार्गदर्शक बन सकते हैं और साथ ही उनसे उम्मीद लगाने की बजाए बच्चों को उनके सामर्थ्य के अनुसार स्वीकार करने को भी कहा है।     एग्जाम वॉरियर्स की कीमत 100 रुपये है और परंपरा के अनुसार पुस्तक मेलों में इसपर 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News