किसी दूसरे के स्थान पर आए थे परीक्षा देने,  जांच में गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 10:15 AM (IST)

पश्चिमी दिल्ली : फर्जी कागजातों के आधार पर परीक्षा देने वाले मुन्ना भाइयों की पहुंच सामान्य परीक्षाओं तक ही नहीं भारतीय सेना की भर्ती परीक्षा तक हो गई है। ऐसे ही 9 मुन्ना भाई को मंगलवार को दिल्ली कैंट के सेंट्रल ऑॢडनेंस डिपो में चल रहे सिपाही की भर्ती परीक्षा के दौरान पकड़ा गया है। ये सभी 9 किसी और के स्थान पर लिखित परीक्षा दने पहुंचे थे। पर कागजातों की जांच के दौरान सभी का भेद खुल गया। इसके बाद सभी को नरायणा थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

दिल्ली कैंट के सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो में मंगलवार को भारतीय सेना में सिपाही पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस दौरान जब परीक्षा संचालक व भवन में तैनात सेना के जांच अधिकारी परीक्षा में शामिल हुए छात्रों के प्रवेश पत्र और पहचान पत्र की जांच करने पहुंचे तो उन्हें कुछ छात्रों के पहचान पत्र पर लगे फोटो कुछ बदले हुए मिले। उन पहचान पत्रों को पहले से सेना के पास मौजूद प्रवेश पत्रों से जांच की गई तो पता चला कि सेना के पास स्थित अभ्यर्थी से संबंधित कागजात और शामिल हुए कुल नौ छात्रों के कागजात में अंतर मिली। इसके बाद सभी को तत्काल हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उन लोगों ने स्वीकार कर लिया कि वे सभी सुशील कुमार (फिरोजाबाद), विमल कुमार (फिरोजाबाद), सुंदर सिंह (आगरा), शैलेश सिंह (फिरोजाबाद), दीपक (जींद, हरियाणा), विपन कुमार (फिरोजाबाद), आलोक सिंह (आगरा), बरार सिंह (फिरोजाबाद) और मधुवन सिंह (फिरोजाबाद) के स्थान पर परीक्षा देने के लिए आए थे। 

सेना के अधिकारियों ने जब इनके कागजात की जांच की तो कुछ शक हुआ। कागजात पर नाम तो इनके असली थे, लेकिन इन लोगों ने फोटो दूसरे लड़कों को लगाई हुई थी। शक के आधार पर सेना के अधिकारियों ने फोटो वाले लड़कों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह तो दूसरे के बदले फिजिकल देने आए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News