क्लैट परीक्षा परिणाम रोकने के लिए दायर की याचिका

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 10:32 AM (IST)


नई दिल्ली : राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों व विधि संस्थानों में दाखिला के लिए रविवार को देशभर में क्लैट परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली के कुछ परीक्षा केंद्रों में तकनीकी कारणों से परीक्षा 20-25 मिनट तक बाधित रही। इस कारण कई अभ्यर्थियों के कई सवाल छूट गए थे। 

केरल के कोच्चि स्थित द नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस लीगल स्टडीज ने क्लैट का आयोजन किया था। पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित होने वाली इस परीक्षा में दो घटे के अंदर 200 सवाल हल करने के लिए दिए गए थे। 

परीक्षा टेस्ट सेंटर, स्वास्तिक ऑनलाइन टेस्ट सेंटर, नजफगढ़ रोड स्थित परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने गई दीपानिता सिंह ने बताया कि परीक्षा शुरू होते ही सिस्टमों में तकनीकी खामियां शुरू हो गई थीं। परीक्षा केंद्र में स्क्रीन को चालू किया गया तो परीक्षा का समय तो शुरू हो गया, लेकिन स्क्रीन पर कोई एक्टिविटी नहीं हुई। इसके बाद जब सर्वर बदला गया तब स्क्रीन ने काम करना शुरू किया और हम परीक्षा दे सके, लेकिन सर्वर बदलने तक 15 से 20 मिनट निकल चुके थे, तथा परीक्षा के दौरान भी एक बार स्क्रीन गायब हो गई जिससे काफी समय निकल गया, परीक्षा केंद्र अधीक्षक ने उस दौरान वादा किया था कि वह छात्रों को अतिरिक्त समय उपलब्ध कराएंगे, लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद किसी भी छात्र को अतिरिक्त समय नहीं दिया गया।
अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी व शुभम जैसवाल ने जानकारी देते हुए बताया है की दीपानिता की तरह ही सैकड़ों बच्चों के साथ ऐसा हुआ है जिससे उनका भविष्य खतरे में है, क्लैट परीक्षा में हुई भारी लापरवाही के खिलाफ तथा परीक्षा के परिणामों को रोकने के लिए दीपीनिता ने दिल्ली उच्च न्यायालय में अपना पक्ष रखने का कदम उठाया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News