BSSC परीक्षा में तीन पुस्तक ले जाने की अनुमति

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 10:30 AM (IST)

पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएसी) इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा  कल से शुरू हो रही है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों को तीन पुस्तक ले जाने की अनुमति दी है। उपरोक्त परीक्षा के तीन भाग हैं। प्रत्येक भाग के लिए अभ्यर्थियों को एक पुस्तक ले जाने की ही अनुमति है। (एक पुस्तक सामान्य ज्ञान, एक पुस्तक गणित और एक पुस्तक सामान्य विज्ञान)। किताब पर अभ्यर्थियों को अपना नाम व रौल नम्बर लिखना होगा। 
 

बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के लिए 571 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। केन्द्राधीक्षक परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त वीक्षकों की सूची (परिचय पत्र की द्वितीय प्रति सहित) जिला नियंत्रण कक्ष, पटना को परीक्षा तिथि के पूर्व उपलब्ध कराएंगे। परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पूर्व से ही किसी भी अभ्यर्थी का परीक्षा केन्द्र में प्रवेश वर्जित होगा।

 

परीक्षा कक्ष के अंदर पुस्तक अदल-बदल नहीं सकेंगे। अभ्यर्थी एनसीईआरटी, बीएसईबी, आईसीएसई या अन्य सरकारी बोर्ड के टेक्स्ट बुक ही ले जा सकेंगे। पेन, पेंसिल, कैलकुलेटर के अलावा इलेक्ट्रॉनक्सि उपकरण पर प्रतिबंध है। साथ ही परीक्षार्थी को जूता और मोजा पहनकर आना वर्जित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News