Nursery Admission: ईडब्ल्यूएस-डीजी में दाखिले के लिए जानकारी लेने में जुटे अभिभावक

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 11:32 AM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी के 1709 स्कूलों में नर्सरी दाखिला प्रक्रिया 29 नवंबर से शुरू हो चुकी है। जिसमें 62 स्कूलों ने अब तक स्कूल का दाखिला क्राइटेरिया अपलोड नहीं किया है। फिलहाल ओपन सीट्स के लिए आवेदन फॉर्म मिलने शुरू हो गए हैं, लेकिन स्कूल पहुंचने वाले अधिकतर अभिभावक ईडब्ल्यूएस कोटे के दाखिले के बारे में भी इन्क्वायरी कर रहे हैं। ‘नवोदय टाइम्स हेल्पलाइन’ पर बीसों अभिभावकों ने ईडब्ल्यूएस दाखिलों की तिथि पूछी। 

Image result for nusery admission"

एडमिशन नर्सरी डॉट कॉम के संस्थापक सुमित वोहरा का कहना है कि फिलहाल ईडब्ल्यूएस दाखिले की कोई तिथि तय नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस वर्ष दाखिला प्रक्रिया बीते वर्ष से पहले शुरू हुई है इसलिए दिसंबर के अंतिम सप्ताह व जनवरी में निदेशालय अधिसूचना जारी कर सकता है। बता दें हाल ही में निदेशालय ने निजी, मान्यता प्राप्त व अनऐडेड स्कूलों से ईडब्ल्यूएस कोटे की सीटों की संख्या मांगी है जिनपर 2020 सत्र की दाखिला प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। 

इस साल ईडब्ल्यूएस के 10 ड्रॉ आयोजित किए गए जिसमें 3 हजार से अधिक सीटें खाली रह गई थीं। जिन्हें निदेशालय ने एंक्टेंड कर दिया है। निदेशालय के एक अधिकारी के अनुसार  44 हजार सीटें इस बार ईडब्ल्यूएस डीजी कैटेगरी के दाखिलों के लिए उपलब्ध होंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News