देशभर से सवालों के जवाब जानने डीयू आ रहे अभिभावक और छात्र

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 09:23 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में चल रही स्नातक और स्नातकोत्तर की दाखिला प्रक्रिया में दाखिले के इच्छुक छात्रों के लिए आयोजित किए जा रहे परामर्श सत्र (ओपन डे) में देशभर के छात्र पहुंच रहे हैं। मंगलवार को परामर्श सत्र के दूसरे दिन बड़ी संख्या में देश के विभिन्न हिस्सों से छात्र व उनके अभिभावक अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिए पहुंचे। 

दूसरे दिन कॉन्फ्रेंस हॉल में दोनों सत्र में बड़ी संख्या में छात्रों और अभिभावकों ने फॉर्म भरने के दौरान आ रहीं परेशानियों को लेकर सवाल किए। छात्रों के सबसे ज्यादा सवाल ओबीसी कोटे, कोर्स बदलने, फीस जमा कर दिया, बीबीए कौन से कॉलेज में है, वेस्टर्न म्यूजिक, बीए जर्नलिज्म कहां होता है इसके लिए दाखिला कैसे मिलेगा आदि रहे। 


स्पोर्ट्स कोटे को लेकर भी हुए सवाल 
वहीं ओपन हाउस के दूसरे दिन छात्रों ने स्पोट्र्स कोटे को लेकर कई सवाल किए। जिसमें गाजियाबाद से आए राहुल ने पूछा कि स्पोट्र्स कोटे में दाखिला लेने के लिए क्या आधार है। इसके अलावा रीना विशेषज्ञ से पूछा कि क्या स्कूल स्तर पर मिले सॢटफिकेट के आधार पर स्पोट्र्स कोटा में एडमिशन मिल सकेगा। जिस पर विशेषज्ञों ने जवाब दिया कि स्टेट, नेशनल, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिले मेडल पा चुके खिलाड़ी ही स्पोट्र्स कोटा में आवेदन करने के लिए पात्र हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News