Osmania University: UG परीक्षाएं जून में हो सकती है आयोजित, देखे कोर्स डिटेल

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 11:33 AM (IST)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस प्रकोप के बीच बहुत सी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। इस बीच अब कई विश्वविद्यालय परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में अब उस्मानिया विश्वविद्यालय की ओर से जून में स्नातक (यूजी) परीक्षा आयोजित होगी हालांकि अभी परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। 
विश्वविद्यालय का कहना कि परीक्षाओं के आयोजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा। 

Osmania University

इसी के साथ परीक्षा के केंद्रों की संख्या में वृद्धि करने पर विचार किया जा रहा है। परीक्षा हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही छात्रों को बैठाया जाएगा। जिन स्टूडेंटर्स ने इस परीक्षा में हिस्सा लेना है वह विभाग की आधिकारिक वेबसाइट- osmania.ac.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है। बता दें कि उस्मानिया विश्वविद्यालय में 11 मई से गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा हो चुकी है। पहले गर्मियों की छुट्टियां एक जून से 30 जून के बीच तय की गई थी। लेकिन विश्वविद्यालय ने एडवांस में ही 11 मई से गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की। 

ये है कोर्स 
वे छात्र जो स्नातक परीक्षा, बैचलर ऑफ आर्ट्स (बीए), बैचलर ऑफ कॉमर्स (बी कॉम) और बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन कोर्सेज की पढ़ाई कर रहे हैं, वह सभी परीक्षा में उपस्थित होंगे।  उस्मानिया विश्वविद्यालय 158 यूजी प्रोग्राम, 75 पीजी प्रोग्राम, 27 पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम और एमफिल और पीएचडी स्तर पर रिसर्च कार्यक्रम के साथ 250 यूजी प्रोग्राम प्रदान करता है। 

परीक्षा समय 
परीक्षा दो सत्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे (सुबह के सत्र) और दोपहर 2 से शाम 5 बजे (शाम के सत्र) में आयोजित की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News