ओम बिरला की बड़ी पहल, कोविड से जान गंवाने वालों के बच्चों को कोटा में मिलेगी फ्री कोचिंग

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 05:39 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: देश इस वक्त कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बड़ी पहल शुरू की है। कोविड-19 महामारी के इस दौर में ऐसे छात्र जिनके परिवार में कमाने वाला एक ही सदस्य था और कोविड-19 के कारण परिवार ने खो दिया, इन छात्रों को भी मुफ्त में इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की फ्री कोचिंग मिलनी चाहिए। ये बातें लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कही है। 

बता दें कि लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला कोटा से सांसद हैं। कोटा को देश में प्रतियोगी परीक्षाओं का हब माना जाता है। देश भर के छात्र यहां कोचिंग के लिए आते हैं। उन्होंने कोटा शहर के तमाम कोचिंग संस्थानों के निदेशकों के साथ एक मीटिंग की। उन्होंने महामारी के इस दौर में जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आने की अपील की है। लोकसभा स्पीकर के अनुरोध पर इंस्टीट्यूशन्स के डायरेक्टर्स ऐसे छात्रों को फ्री कोचिंग देने के लिए सहमत हो गए जिनके अभिभावक कोविड के चलते जान गंवा चुके हैं।

ओम बिड़ला के साथ बैठक के दौरान कोटा के ही एक प्रमुख कोचिंग संस्थान के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने घोषणा की कि उनका संस्थान कोरोना महामारी से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए 50 लाख रुपये का राहत कोष स्थापित करेगा। ओम बिड़ला ने इस सहयोग के लिए सभी इंस्टिट्यूट्स और डायरेक्टर्स को धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, इस मुश्किल वक्त में समाज को मदद के लिए आगे आने चाहिए और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News