JEE Main परीक्षा की "आंसर की" पर आपत्ति करने का आज अंतिम मौका

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली- नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से ली जाने वाली ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि  परीक्षा का आयोजन 1 से 6 सितंबर के बीच किया गया था।

अभ्यर्थी अपने जे.ई.ई. मेन एप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड एप्लीकेशन नंबर तथा जन्मतिथि के जरिए ‘आंसर-की’ और क्वैश्चन पेपर डाऊनलोड कर सकते हैं। एन.टी.ए. ने बताया कि यह प्रोविजनल ‘आंसर-की’ है। अभ्यर्थी 10 सितम्बर तक इस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। 

आपत्ति के लिए प्रति सवाल देनी होगी 200 रुपए फीस
अगर किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर किसी भी स्टूडैंट को आपत्ति है तो वह जे.ई.ई. मेन की वैबसाइट पर जाकर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है। प्रति सवाल अभ्यर्थी को 200 रुपए की फीस जमा करनी होगी जिसका भुगतान 10 सितम्बर शाम 5 बजे तक डेबिट कार्ड/क्रैडिट कार्ड/नैट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है। अगर आपत्ति सही भी निकलती है तो भी फीस रिफंड नहीं की जाएगी। 

कुछ समय पहले छात्र कोरोना वायरस के कारण परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे, लेकिन सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला और परीक्षा तय की गई तारीखों पर ही आयोजित की गई। सुत्रों के मुताबिक इस बार जेईई मेंस 2020 का परिणाम 11 सितंबर को जारी होगा, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से कोई भी ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की
सबसे पहले स्टूडेंट्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
डाउनलोड आंसर की पर क्लिक करें
आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News