दिल्ली सरकार के पत्राचार विद्यालय में दाखिले की अधिसूचना जारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 10:51 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने सीबीएसई से मान्यता प्राप्त पत्राचार विद्यालय शालीमार बाग की 9वीं और 10वीं कक्षा में दाखिले के लिए निर्देश जारी किए हैं। जिसके मुताबिक केवल दिल्ली निवासियों के लिए पत्राचार विद्यालय में दाखिले के लिए सूचना जारी की गई है। ऐसे छात्र जो 9वीं और 10वीं में दाखिले लेना चाहते हैं वह निदेशालय की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

PunjabKesari

शालीमार बाग के बीएल ब्लॉक में स्थित पत्राचार विद्यालय में दाखिले के लिए बिना लेट फीस के एडमिशन फॉर्म जमा करने की तारीख 3 जून से लेकर 15 जुलाई 2019 है। लेट फीस के साथ एडमिशन 16 जुलाई से 16 अगस्त तक किए जाएंगे। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा फीस छात्रों को 3 जून से 16 अगस्त के बीच ही जमा करनी होगी। 9वीं 10वीं में 7 सितम्बर से दूसरे शनिवार रविवार और सरकारी छुट्टी के दिन 18 दिनों तक प्रोग्राम-1 की कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा दिसम्बर से जनवरी 2020 महीने में प्रोग्राम-2 की कक्षाएं 18 दिनों तक चलेंगी। जनवरी-फरवरी में ही छात्रों को सीबीएसई बोर्ड पै्रक्टिकल परीक्षा देनी होगी। फरवरी में सीबीएसई बोर्ड एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा और फरवरी मार्च में तय एग्जाम तिथियों में छात्रों को परीक्षा देनी होगी।

11वीं और 12वीं में आवेदन की सूचना
शिक्षा निदेशालय ने इसी स्कूल में 11वीं और 12वीं कक्षा में दाखिले का भी कार्यक्रम जारी किया है। जिसके अनुसार 11वीं और 12वीं कक्षा में दाखिले के लिए छात्रों को 3 जून से 15 जुलाई तक बिना लेट फीस के और 16 जुलाई से 16 अगस्त तक लेट फीस के साथ दाखिला दिया जाएगा।16 अगस्त तक विद्यार्थियों को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फॉर्म और फीस जमा करनी होगी। कक्षाएं व प्रैक्टिकल व बोर्ड परीक्षा 9वीं और 10वीं के कार्यक्रम के अनुसार ही होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News