आरक्षित विधानसभा में खुल सकते हैं नए स्कूल

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 03:23 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में सरकार का ध्यान सबसे ज्यादा रहा है। यही वजह है कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूल में आठ हजार नए कमरे बनाने का दावा किया हैं। 

इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए सरकार की तरफ से एक और नया निर्णय लिया गया है। जिसके तहत दिल्ली के 12 आरक्षित विधानसभा के क्षेत्रों में नए स्कूल खोलने का फैसल लिया है। इस 12 आरक्षति विधानसभा क्षेत्र में बवाना, सुलतान पुर माजरा, मंगोल पुरी, करोल बाग, पटेल नगर, मादीपुर, देवली, अंबेडकर नगर, त्रिकोलपुरी, कोंडली, सीमापुरी और गोकलपुरी के नाम शामिल हैं।

 ज्ञात हो कि शिक्षा निदेशालय की तरफ से 14 फरवरी को सर्कुलर जारी किया गया। जिसके अनुसार 12 आरक्षति विधानसभा में नए स्कूलों को खोलने के लिए एक सर्वेक्षण करने का आदेश दिया है। इसके लिए जिले के डीडीई को आरक्षित विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों के साथ समन्वय बैठा कर सर्वेक्षण में मदद लेनी होगी। सर्वेक्षण में नए स्कूल के लिए रिक्त स्थान का पता डीडीई को लगाना है। ऐसे में निदेशालय ने डीडीई से अनुरोध किया है कि डीडीई इस कार्य को जल्द से जल्द शुरु कर दें। साथ एक रिपोर्ट तैयार करके कार्यलय में प्रस्तुत करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News