NEET PG 2021: इस दिन जारी होगा नीट पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, 11 सितंबर को है एग्जाम

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 01:14 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, पोस्टग्रेजुएशन (National Eligibility cum Entrance Test, NEET PG Admit Card 2021) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 6 सितंबर, 2021 से उपलब्ध होगा। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होना है, वह एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट- nbe.edu.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा 11 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

1 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
NEET PG 2021 के लिए कुल 1 लाख 74 हजार 886 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. उम्मीदवार ध्यान रखें कि 18 अप्रैल 2021 से पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड रिवाइज्ड एग्जाम डेट के लिए मान्य नहीं हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 6 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट से नए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

कोविड-19 नियमों का पालन अनिवार्य
NEET PG एडमिट कार्ड 2021 को लेकर जारी आधिकारिक नोटिस में बताया गया है कि, 'उम्मीदवारों को टेस्ट सेंटर्स पर व्यक्तिगत रूप से एक प्रोटेक्टिव फेस शील्ड, फेस मास्क और सैनिटाइज़र पाउच प्रदान किया जाएगा। NBEMS परीक्षा के संचालन के दौरान हर समय कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।' उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र  NBE की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा और एडमिट कार्ड पर दिए गए स्थान पर लेट्सट पासपोर्ट साइज की तस्वीर लगानी होगी। बिना फोटो पहचान पत्र के सेंटर पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

कोविड के कारण स्थगित हुई थी परीक्षा 
बता दें कि, इससे पहले यह परीक्षा 18 अप्रैल, 2021 को आयोजित होने वाली थी, लेकिन देश में कोरोना वायरस की भयाभय दूसरी लहर को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया था। 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News