NEET PG 2020: कल होगी नीट पीजी परीक्षा, ध्यान रखें ये खास बातें

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: नेशनल एलिजबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 कल यानी रविवार को आयोजित हो रही है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर नीट पीजी परीक्षा डिटेल चेक कर सकते है। देशभर में छात्रों ने इस परीक्षा के लिए फार्म भरे हैं। परीक्षा का आयोजन सिंगल शिफ्ट में किया जाएगा। परीक्षा के लिए 3 घंटे 30 मिनट की समय सीमा तय की गई है। बता दें कि नीट पीजी परीक्षा का आयोजन MD/ MS और PG डिप्लोमा कोर्सेज में दाखिले के लिए होता है। 

The NEET PG 2020 exam is scheduled for tomorrow i.e. January 5, 2020

ये हैं खास बातें
1. किसी भी उम्मीदवार को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में अपना एडमिट कार्ड लेकर जाना होगा। इसके अलावा एक आइडी कार्ड लेकर जाना होगा।
2. स्थायी /प्रोविजनल SMC/MCI रजिस्ट्रेशन की फोटोकॉपी अपने पास रखें, यह परीक्षा केंद्र द्वारा रख ली जाएगी। 
3. ओरिजनल फोटो आईडी जैसे पैन कार्ड,ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट और आधार कार्ड में से कोई भी एक डॉक्यूमेंट अपने पास रखें।
4. सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा सेंटर में देरी से ना पहुंचे। अगर किसी भी उम्मीदवार को अपने परीक्षा सेंटर के बारे में किसी भी प्रकार की शांका है तो वह परीक्षा से एक दिन पहले परीक्षा सेंटर पर विजिट कर सकते हैं।

Related image

परीक्षा का पैटर्न
नीट पीजी परीक्षा में 300 मल्टीपल च्वाइस सवाल पूछे जाएंगे। क्वेश्चन पेपर 3 पार्ट में डिवाइड होगा- पार्ट A में 50, पार्ट B में 100 और पार्ट C में 150 मल्टीपल च्वाइस सवाल होंगे।

ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट  nbe.edu.in पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News