MP Board Exams 2021: बोर्ड ने रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं के एग्जाम अगले आदेश तक स्थगित

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 12:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल की शैक्षणिक सत्र 2020-21 की 10वीं बोर्ड की परीक्षा निरस्त कर दी गई हैं, जबकि 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की गई हैं। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा शुक्रवार रात को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कोरोना संक्रमण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। 

स्कूल शिक्षा विभाग ने संक्रमण के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उद्देश्य से और छात्रहित में वर्तमान परिस्थिति की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये यह निर्णय लिया है। इसमें कहा गया है, कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर 12वीं, 12वीं(व्यावसायिक), डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजूकेशन, शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षाओं की सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की गई है। कोरोना संक्रमण से हालात सामान्य होने की स्थिति में परीक्षा आयोजन की सूचना 20 दिन पहले दी जाएगी।

 विज्ञप्ति के अनुसार कक्षा 10वीं के नियमित छात्रों के परीक्षा परिणाम की गणना अर्धवार्षिकी परीक्षा या प्री-बोर्ड परीक्षा, यूनिट टेस्ट और आंतरिक मूल्यांकन के अंकों का अधिभार नियत कर की जाएगी। स्वाध्यायी छात्रों के लिए आंतरिक मूल्यांकन का प्रावधान नहीं होने से, समस्त छात्रों को न्यूनतम अंक (33) अंकित करते हुए अंकसूचियां जारी की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News