पकौड़े का ठेला लगाने वाले की बेटी बनी टॉपर, 10वीं बोर्ड परीक्षा में किया आठवां स्थान हासिल

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 10:23 AM (IST)

नई दिल्ली- एमपी बोर्ड की ओर से दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस बार 10वीं बोर्ड के रिजल्ट में 15 स्टूडेंट्स ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए। एमपी बोर्ड के ​रिजल्ट में इस बार 360 छात्र-छात्राओं ने टॉप 10 में जगह बनाई है। इन टॉप 10 छात्राओं में ब्यावरा जिले की कन्याशाला स्कूल की छात्रा रक्षा ने जिले का नाम रोशन किया है। 

PunjabKesari

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के द्वारा शनिवार को 10 वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया। जिसमें ब्यावरा शहर की कन्याशाला उच्च माध्यमिक स्कूल की छात्रा रक्षा मेवाड़ी ने प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है। छात्रा रक्षा मेवाड़ी ने बताया कि उन्हें 98.7 प्रतिशत के साथ प्रदेश में आठवां स्थान हासिल हुआ है।

जानें सफलता का राज
-ब्यावरा शहर की छात्रा रक्षा के पिता सुरेश मेवाड़ी पकौड़े का ठेला लगाते हैं, जिससे उनके परिवार का जीवन-यापन होता है। 
-छात्रा ने बताया कि मुझे इस मुकाम पर पहुंचने के लिए मेरे माता-पिता और शिक्षकों ने काफी सहयोग किया है। 
-बता दें कि छात्रा ने 400 में से 395 अंक प्राप्त कर अपने गरीब माता-पिता को गौरवान्वित किया है। इसके अलावा स्कूल के साथ जिले का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है। 
-उन्होंने बताया कि भविष्य में वह टीचर बनना चाहती हैं। रक्षा ने कहा, 'मुझे पढ़ाने का बहुत शौक है। जब स्कूल में टीचर नहीं होते थे तो मैँ कक्षा में कभी-कभी किसी चैप्टर को पढ़ाने लगती थी। इसमें मुझे बहुत ही संतुष्टि मिलती थी इसीलिए मैं भविष्य में टीचर बनना चाहती हूं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News