UPTET का संशोधित रिजल्ट हुआ जारी, 19,852 अभ्यर्थी और बढ़ें

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 05:33 PM (IST)

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश-टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (UPTET) के संशोधित रिजल्ट का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है कि उनका  रिवाइज्ड रिजल्ट  upbasiceduboard.gov.in पर जारी कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों को इस रिजल्ट का इंतजार था वो अपना रिजल्ट चैक कर सकते है।

 

आपको बता दें कि जब  UPTET Result 2018 के नतीजे  घोषित हुए थे तो उस वक्त पेपर  में आए तीन प्रश्नों को लेकर काफी ज्यादा विवाद हुआ था। इस विवाद को देखते हुए  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उम्मीदवारों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि सभी उम्मीदवारों को उन तीन प्रश्नों के एक समान नंबर दिए जाएंगे।

 

 पिछली  बार और इस बार के पास हुए सभी उम्मीदवारों की लिस्ट मिलाकर कुल 3,86,137 उम्मीदवार अपने लक्ष्य को पा सके हैं। अब 69 हजार पदों पर सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में 19,852 अभ्यर्थी और बढ़ेंगे। इससे पहले 3,66,285 अभ्यर्थी सफल हुए थे। शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में आवेदन की आखिरी तारीख भी दो दिन बढ़ा दी गई है। 


UPTET की आधिकारिक वेबसाइट पर सामने आए संशोधित रिजल्ट में जिन भी उम्मीदवारों को सफलता मिल पाई है उनके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए दो दिन का समय दिया जाएगा यानी अप्लाई करने की आखिरी तारीख बढ़ा कर 22 दिसंबर कर दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News